डीएम ने व्यवस्थाओं को चाक चौबंद रखने के निर्देश दिए

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

मैनपुरी। जिलाधिकारी चन्द्र पाल सिंह ने विधान सभा सामान्य निर्वाचन 2017 हेतु नामांकन, पार्टी रवानगी एवं मतगणना स्थल पर किसी प्रकार की कोई कमीं न रहे सभी आवश्यक व्यवस्थायें समय से पूर्ण हो इसलिए पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सक्सेना एवं वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट, मण्डी परिषद का स्थलीय निरीक्षण कर अधीनस्थों को बेरीकेडिंग, स्ट्रांग रूम, विधान सभा वार वाहनों की पार्किंग ,फोर्स के रूकने के लिए की जाने वाली सभी व्यवस्थाओं को चाक चौबन्द रखने के निर्देश दिए.

जिलाधिकारी चन्द्र पाल सिंह ने कलेक्ट्रेट प्रांगण में नामांकन हेतु की जाने वाली बैरिकेडिंग के स्थानों को स्वयं परखा और कहा की बैरिकेडिंग कम से कम 6 फुट तक की उंचाई की जाये. जहां बैरियर लगने है वहां मजबूती का विशेष ध्यान दिया जाये. उन्होंने कहा की नामांकन हेतु प्रत्याशी अपने साथ 4 व्यक्ति ही ला सकेगा. कोई भी वाहन शिवमंगल क्लब पानी टंकी से आगे नहीं जा सकेंगे. नामांकन प्रक्रिया के दौरान कलेक्ट्रेट परिसर में स्थापित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी अपने वाहन ले आ सकेंगे. कोई भी प्राइवेट व्यक्ति उसका वाहन नामांकन परिसर में प्रवेश नहीं कर सकेगा. मीडिया के बैठने हेतु शिव मंगल क्लब की ओर से कलेक्ट्रेट में प्रवेश द्वार से आगे बचत कार्यालय के सामने बैठने की व्यवस्था होगी. उन्हें अपने वाहन मुख्य गेट के बाहर पानी की टंकी के पास पार्क करने होंगे. जिलाधिकारी ने मण्डी समिति के निरिक्षण के दौरान मतगणना हेतु प्रयोग में लाये जाने वाले सभी चबूतरों को तत्काल ठीक कराने के निर्देश देते हुए कहा की निर्वाचन कार्य हेतु प्रयोग की जाने वाली दुकानों, शेड को तत्काल अधिग्रहित किया जाये और स्ट्रांग रूम के सभी कमरों को  अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग अपनी देखरेख में ठीक करवाए.

पार्टी रवाना होने के लिए विधान सभा वार वाहनों को खडा किया जाये, सभी वाहनों पर नम्बरिंग हो और वही नम्बर कार्मिकों के ड्यूटी प्रपत्र पर भी दर्ज हो, ताकि उन्हें ढूंढने में कोई कठिनाई न हो. उन्होंने प्रभारी अधिकारी यातायात को आदेशित किया कि वे प्रत्येक वाहन का लेआउट, कौन वाहन कहां खडा होगा तैयार कर अवलोकन कराये. मण्डी में ही मतदान के बाद ईवीएम जमा होगी. इस दृष्टि से अभी से खाका तैयार कर आवश्यक्तानुसार बैरिकेडिंग की जाए, ताकि व्यवस्थाओं में किसी भी प्रकार की चूक न हो. इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी बिजय कुमार गुप्ता, अपर जिलाधिकारी एके श्रीवास्तव, अपर पुलिस अधीक्षक शिष्य पाल, समस्त उप जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी नगर,अधिशासी अभियंता ल़ोक निर्माण, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका आदि उपस्थित रहे.