करीमु्द्दीनपुर की खुली बैठक में राशन-किरासन का टशन

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

करीमुद्दीनपुर (गाजीपुर) से विकास राय 

जनपद के बाराचंवर ब्लाक की सबसे बडी ग्राम सभा करीमुद्दीन पुर में आज खुली बैठक का आयोजन किया गया. यह विशेष खुली बैठक ग्रामीणों को राशन एवं मिट्टी का तेल न मिलने के सन्दर्भ में जुनियर हाई स्कूल करीमुद्दीन पुर के प्रांगण में आयोजित की गयी थी. इस खुली बैठक की अध्यक्षता हरिनाथ राय उर्फ नन्हकु राय के द्वारा की गयी.

इस बैठक में बाराचंवर ब्लाक के एडीओ प्रभारी नवीन कुमार सिंह विशेष रूप से उपस्थित रहे. इनकी मौजूदगी में हजारों की संख्या में उपस्थित ग्रामीणों में से लगभग सैकड़ों की संख्या में पुरूष एवं बहुतायत संख्या में महिलाओं ने पहली बार तीन माह से राशन एवं मिट्टी का तेल न मिलने पर सबके सामने बेखौफ अपनी पीड़ा को व्यक्त करते हुए साफ साफ शब्दों में आरोप लगाया कि ग्राम सभा करीमुद्दीनपुर के तीन कोटेदार याज्ञवल्क् राय छांगुर, श्रीनिवास राय  एव रामजी राय ने तीन माह से मिट्टी का तेल का वितरण नहीं किया है. साथ ही इस ग्राम सभा के 6 कोटेदारों के द्वारा पात्र गृहस्थी के बढे हुए राशन कार्ड धारकों का राशन भी बिगत तीन माह से नहीं दिया जा रहा है.

खुली बैठक में प्रधान प्रतिनिधि एवं अखिल भारतीय पंचायत परिषद् के जिलाध्यक्ष राजेश कुमार राय ने प्रभारी एडीओ को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर एक सप्ताह के अन्दर इन कोटेदारों पर कारवाई नहीं हुई तो हम जिला प्रशासन को पुर्व सूचना देकर तहसील एवम जनपद मुख्यालय पर भी धरना प्रदर्शन को तैयार है. बाराचंवर ब्लाक की सबसे बडी ग्राम सभा करीमुद्दीन पुर की जनता ने मुझे जिस भरोसे एवम विश्वास के साथ अपना प्यार और दुलार दिया है, उस सम्मान के लिए मुझे जो भी कुर्बानी देनी होगी तो मैं पीछे नहीं हटूंगा. इस बैठक के लिए पूर्व में ग्राम सभा में सभी को सूचना दी गयी थी.

ग्राम सभा की तरफ से गांव में मुनादी कराने के बावजूद भी ग्रामीणों के अलावा कोई भी कोटेदार इस खुली बैठक में उपस्थित नही रहा. इस बैठक में रमेश चन्द्र राय पहलवान,  अनिल राय,  प्रेम नरायण राय, उपेन्द्र नाथ राय, डिंपल राय, बुचनू राय, शक्ति राय, राकेश पाण्डेय, ओम प्रकाश राय, अखिलेश चौरसिया, सुनील राय, लखन राम, सत्यम राय, मुरली धर सेठ, धीरेन्द्र राय समेत सभी ग्राम पंचायत सदस्य सभी क्षेत्र पंचायत सदस्य समेत हजारों की संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे.