बांसडीह में भी सड़क जाम, सुखपुरा में ठप है काम

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह/सुखपुरा (बलिया)। बांसडीह में बैंक से नगदी न मिलने से नाराज भारतीय स्टेट बैंक के खाताधारकों ने बुधवार को सड़क जाम कर दिया. इस दौरान सरकार व बैंक के खिलाफ जमकर नारे भी लगाये. तड़के सिकंदरपुर में भी एसबीआई ग्राहकों ने बवाल काटा था. उधर, सुखपुरा में भी हालात जस के तस हैं. बीते कई दिनों से ग्राहक परेशान है.

बांसडीह में मौके पर पहुंची पुलिस व शाखा प्रबन्धक सुनील कुमार के समझाने व आश्वासन के बाद जाम समाप्त हुआ. बांसडीह में पिछले दो महीने से लोग अपने पैसे निकालने के लिए रोजाना भोर से ही लाइन में लग जा रहे हैं. विशेष तौर पर महिलाएं सुबह 5 बजे से ही बैंक के सामने लाइन में खड़ी हो रही हैं. ज्योंहि वितरण प्रणाली में कुछ सुधार आया, त्योंही भारतीय रिजर्ब बैंक ने पिछले एक सप्ताह से भारतीय स्टेट बैंकों में पैसा ही भेजना बंद कर दिया. इससे लोग सारे काम छोड़ कर बैंकों में जाते है और पता चलता है कि पैसे नहीं है, तो निराश हो कर लौट आते है.

इसे भी पढ़ें – नगदी संकट से आजिज लोगों ने बैंक में काटा बवाल

बुधवार को क़स्बा स्थित भारतीय स्टेट बैंक से खाताधारकों को पैसा न मिलने से नाराज दर्जनों महिलाओं व पुरुषों ने बाजार में जाने वाली सड़क को जाम कर दिया और प्रशासन व बैंक के खिलाफ जम कर नारे लगाने लगाए. मौके पर पहुचीं पुलिस व शाखा प्रबन्धक सुनील कुमार ने नाराज खाताधारकों को समझा बुझा कर जाम हटवाया और प्रबन्धक सुनील कुमार ने कहा कि आप सब की पीड़ा हम समझ रहे हैं. नगदी आते ही फिर पहले की तरह आप सबको आसानी से पैसा मिलने लगेगा.

उधर, भारतीय स्टेट बैंक सुखपुरा में तो कोई यह भी बताने वाला नहीं है. बता दें कि सुबह से लोग लाइन लगा कर खड़ा हो रहे हैं. बैंक खुलने पर पता चल रहा है कि पैसा ही नहीं है. बुधवार को भी यही स्थिति रही. भीड़ देख कर अन्य काम भी नहीं हो रहा है. बैंक कर्मचारी आते तो है, लेकिन दरवाजा बन्द कर अन्दर ही बैठे रहते हैं. इसके चलते अन्य कामकाज भी ठप है.