जिले के लाइसेंस धारक हर हाल में शस्त्र जमा करें – डीएम

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

मैनपुरी। जिलाधिकारी चन्द्र पाल सिंह ने पुलिस लाइन में आयोजित बैठक में कहा की मैनपुरी से जो भी शस्त्र लायसेंस निर्गत हुए हैं, वह सभी निर्वाचन की नामांकन प्रक्रिया से पूर्व प्रत्येक दशा में जमा होने है. जो शस्त्र लायसेंस धारक जनपद से बाहर हैं. उन्हें तीन दिन में असलहा लेकर उपस्थित होने के नोटिस जारी किये जाएं. जो शस्त्र लायसेंस धारक शस्त्र प्रस्तुत/जमा न करें, उनके शस्त्रों के निरस्तीकरण की रिपोर्ट थानाध्यक्ष उपलव्ध करायें.

जिलाधिकारी चन्द्र पाल सिंह ने कहा की 18 जनवरी तक जो शस्त्र जमा नहीं करेगा या छूट के लिए आवेदन नहीं करेगा. उसके शस्त्र लायसेंस निरस्त होंगे. थानाध्यक्ष स्वयं प्रतिदिन टीम के साथ शस्त्र जमा कराने हेतु क्षेत्र में निकले, सघन चेकिंग करें. कोई भी बिना नम्बर वाले वाहन सड़क पर न दिखें, अवैध शस्त्रों की रिकवरी की जाए जो लाइसेंस निरस्त हुए हैं, उनके शस्त्र तत्काल जब्त किए जाए. क्षेत्र में पुलिस की हनक दिखे, कोई भी शरारती तत्व पुलिस की निगाह से न बचे. माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वाले पर गैंगस्टर व एनएसए की कार्रवाई की जाए. जिलाधिकारी चन्द्र पाल सिंह एवं पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सक्सेना ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा की थानाध्यक्षों द्वारा शस्त्र जमा कराने में रूचि नहीं ली जा रही है और ना ही आर्म्स एक्ट में प्रभावी कार्रवाई हो रही है.

अवैध असलहों की रिकवरी की प्रगति भी सन्तोष जनक नहीं है. जो शस्त्र लाइसेंस निरस्त हुए हैं, उन्हें भी जब्त करने में लापरवाही हो रही है. थानाध्यक्ष कार्य प्रणाली सुधारें और नामांकन से पूर्व सभी असलहे जमां कराये. अधिकारी द्वय ने असंतोष व्यक्त करते हुए कहा कि थानाध्यक्ष कार्य शैली सुधारे और प्रभावी कार्रवाई करें. क्षेत्राधिकारी अपने अपने सर्किल में मानीटरिंग करें, क्षेत्र में कोइ कार्य नहीं हो रहा है. उन्होंने कहा कि दिये गये निर्देशो आयोग के आदेशों का कडाई से पालन सुनिश्चत हो इसे हल्के में न लिया जाये. जिन लाइसेन्सों को जमा करने से छूट देनी है उनकी संयुक्त रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए. बैंक में ड्यूटी कैश का कार्य करने वाले, पेट्रोल पम्प, आढतियों, व्यापारियों, गैस एजेन्सी पर कार्यरत गार्ड की स्क्रीनिंग कमेटी की संस्तुति पर शस्त्र जमा करने से छूट दी गयी है.

निर्वाचन प्रक्रिया की शुचिता  को भंग करने वालों को भारी मुचलकों में पाबन्द किया जाये, जिस भी व्यक्ति से मतदाताओं को डराने धमकाने उन्हें प्रलोभन देकर किसी के पक्ष में मताधिकार कराने का अंदेशा हो उन्हें चिन्हित किया जाये. उपजिलाधिकारी क्षेत्राधिकारी आप सब आपस में समन्वय के साथ निष्पक्ष हो कर कार्य करें. किसी के दबाव में आकर कोई कार्रवाई न करें. बैठक में अपर जिलाधिकारी एके श्रीवास्तव, उप जिलाधिकारी भोगांव, किसनी, घिरोर, करहल सन्दीप कुमार, अमित सिंह, मनोज सागर, राम चन्द्र, क्षेत्राधिकारी सदर, करहल, भोगांव, कुरावली, राजेश चौधरी, आत्म प्रकाश, राजपाल सिंह, शमशीर सिंह समेत सभी चुनाव से सम्बन्धित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे.