50,000 से अधिक नगदी बरामदगी पर होगी जांच – बैरिया एसडीएम

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया (बलिया)। स्थानीय तहसील के सभागार में रविवार को उपजिलाधिकारी / सहायक निर्वाचन अधिकारी बैरिया अरविंद कुमार ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गठित टीमों व विभिन्न राजनीतिक दलों के सदस्यों के साथ आवश्यक बैठक की. जिसमें उप जिलाधिकारी ने कहा कि तीन तरफ से बिहार सीमा से सटे बैरिया विधानसभा क्षेत्र के सीमाओं पर पैनी नजर रखी जा रही है. अगर 50 हजार से अधिक धन, मादक पदार्थ अथवा संदिग्धता के साथ कोई आ- जा रहा है तो उसकी जांच की जाएगी. अगर कोई महिला है तो उसकी जांच महिला पुलिस करेगी. 50 हजार से अधिक व 10 लाख तक का धन राह में पकड़ में आने पर उसकी विस्तृत जांच की जाएगी और समस्त जांच प्रक्रिया की वीडियो रिकार्डिंग की जाएगी.

बैठक में उपजिलाधिकारी ने बताया कि निर्वाध चुनाव संपन्न कराने के लिए चार टीमें उड़नदस्ता, स्टैटिक, वीडियो निगरानी, लेखा व सहायक प्रेक्षक का गठन किया गया है. जो अपने निर्धारित कार्यों को पूरी मुस्तैदी के साथ करेगी. बताया कि इस बार जहां नामांकन के लिए राष्ट्रीय और क्षेत्रीय राजनीतिक दलों को एक-एक प्रस्तावक लाने होंगे, वही निर्दलीय प्रत्याशियों को 10 प्रस्तावक लाने होंगे. चुनाव में खर्च की अधिकतम सीमा 28 लाख रुपए है. एक पार्टी की तीन गाड़ियां ही एक साथ विधानसभा क्षेत्र में चल पाएंगी. साथ ही लगातार 3 दिन से अधिक एयरक्राफ्टिग नहीं हो पाएगी.

हर पार्टी निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित नियमों का पालन करने के लिए बाध्य होगा. अन्यथा की स्थिति में उनकी उम्मीदवारी निरस्त कर दी जाएगी. चुनाव के दौरान किसी भी दल पार्टी को सभा बैठक कार्यक्रम के लिए ई समाधान  पोर्टल बनाया गया है. ceoup. gov.in पर कम से कम 48 घंटे पहले ही अनुमति के लिए आवेदन करना होगा. इसके लिए चुनाव आयोग ने ई समाधान पोर्टल बनाया है. इसी पर किसी तरह के चुनाव में परेशानी संबंधित शिकायत भी दर्ज की जा सकेगी. जाति, धर्म, दबाव और विभिन्न प्रतिबंधित साधनों का प्रयोग कर वोट मांगने पर कार्यवाही तय है. उपजिलाधिकारी ने किसी विशेष परिस्थिति में सूचना तथा मैसेज के लिए 94 54 41 7958 मोबाइल नंबर भी सार्वजनिक किया है. उन्होंने यह स्पष्ट किया कि राजनीतिक सभा करने के लिए तहसील में आने की जरूरत नहीं है. इसके लिए अपने मोबाइल से ई समाधान पोर्टल का सहयोग लिया जा सकता है.

इस अवसर पर तहसीलदार मिश्री सिंह चौहान स्टेटिक मजिस्ट्रेट एस के शर्मा उड़नदस्ता मजिस्ट्रेट नंदलाल कुमार के अलावा समस्त थानो के उप निरीक्षक व विभिन्न राजनीतिक दलों के सदस्य भाजपा से मंटू बिंद, सपा से उमेश यादव, आम आदमी पार्टी से संजय बाब, बसपा से आत्मा पासवान व गठित टीमों के सदस्य उपस्थित रहे.