प्रतिभावान छात्राओं का त्रिपुरसुंदरी समिति ने किया सम्मान


बैरिया (बलिया)। मां त्रिपुरसुंदरी सेवा सदन समिति रानीगंज द्वारा संचालित नि:शुल्क सिलाई व अंग्रेजी स्पीकिंग प्रशिक्षण के एक माह पूरा होने पर नववर्ष की पूर्व संध्या पर एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें शत-प्रतिशत उपस्थिति व प्रतिभावान छात्रा अर्चना सोनी, बिन्दू सोनी, सुरभि सुमन व रंजना को मुख्य अतिथि कोटवा ग्राम पंचायत की प्रधान जनक दुलारी देवी द्वारा सम्मानित किया गया. इस अवसर पर छात्राओं को संबोधित करते हुए प्रधान जनक दुलारी देवी ने कहा कि लड़कियों को हुनरमंद होना चाहिए. सिलाई, बुनाई, कढ़ाई, पढ़ाई व पाककला आदि विधाओं में दक्ष लड़कियों को जीवन में किसी भी तरह की कठिनाइयों से संघर्ष करने का बल मिलता है. आप लोग मन लगाकर जो-जो सिखाया जा रहा है, उसे सीखें.

मुख्य अतिथि ने क्षेत्र की लड़कियों को निःशुल्क प्रशिक्षण देने वाली सिलाई प्रशिक्षिका वंदना मिश्रा व अंग्रेजी सिखाने वाली शिक्षिका स्वाति शेखर को भी सम्मानित किया तथा इस कार्य को शुरू करने वाली संस्था की प्रसंशा की. इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष डॉ. चंद्र शेखर गुप्ता ने कहा कि अभी संस्था द्वारा सिलाई व अंग्रेजी स्पीकिंग का ही कोर्स शुरू किया गया है. यह सेवा निःशुल्क है. बहुत ही शीघ्र हमारे यहां मेहंदी और ब्यूटीशियन का भी प्रशिक्षण शुरू किया जाएगा. इसके लिए छात्राओं के फार्म लिए जा चुके हैं. अच्छी महिला प्रशिक्षक मिलते ही वह भी शुरू कर दिया जाएगा.


बलिया LIVE के इस पेज के CO-SPONSOR हैं







डॉ. शेखर ने कहा कि हमारा उद्देश्य खास तौर से लड़कियों और महिलाओं को आत्म निर्भर बनने के लिए तैयार करना है. इस अवसर पर प्रेमलता सिंह, सुनीता गुप्ता, यूथ क्लब के अध्यक्ष अजय कुमार सिंह, संस्था के कोषाध्यक्ष संजीत कुमार सिंह, प्रधान प्रतिनिधि संजू गुप्ता, अमित मिश्र, मृत्युंजय मौर्य, संजीव यादव, विकास ठाकुर आदि लोग उपस्थित रहे. कार्यक्रम के अंतिम दौर में प्रशिक्षणार्थी छात्राओं से आगंतुकों द्वारा क्विज कांटेस्ट में सामान्य ज्ञान के प्रश्न पूछे गए. जिसका सही उत्तर देने वाली प्रशिक्षणार्थी छात्राओं को भी संस्था द्वारा सम्मानित किया गया.

आपकी बात

Comments | Feedback

बलिया LIVE के इस कमेंट बॉक्स के SPONSOR हैं



You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *