फिलहाल सिंचाई विभाग के अतिथि गृह से होगा भीमपुरा ब्लाक का काम काज

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बिल्थरारोड ( बलिया)।  प्रदेश सरकार द्वारा स्वीकृति होने के बाद  नवसृजित ब्लाक भीमपुरा  एक के कार्यालय का उद्घाटन बुधवार को क्रिडिहरापुर स्थित सिंचाई विभाग के अतिथि गृह में मुख्य अतिथि बेल्थरारोड विधायक गोरख पासवान,विशिष्ट अतिथि बैरिया विधायक जयप्रकाश अंचल व जिलाधिकारी बलिया गोविन्द राजू एनएस ने फीता काटकर तथा दीप प्रज्ज्वलित कर किया.


ब्लाक कार्यालय के उद्घाटन के अवसर पर आयोजित समारोह को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि विधायक श्री पासवान ने कहा कि उप्र की सपा सरकार प्रदेश के विकास के लिए कृत संकल्पित है. युवा मुख्यमन्त्री अखिलेश यादव ने जनपद के विकास के लिए ऐतिहासिक कदम उठाए है. मुख्यमंत्री ने भीमपुरा को ब्लाक बनाकर यहा के लोगो के बहुप्रतिक्षित मांगों को पूरा किया है तथा पूर्व मंत्री स्व. शारदानंद अंचल के सपनों को साकार किया है. श्री पासवान ने कहा कि भीमपुरा को ब्लाक बनाने के लिए हम क्षेत्र की जनता के तरफ से मुख्यमन्त्री को साधुवाद देता हूं कि उन्होंने जिले के इतिहास में भीमपुरा को ब्लाक बनाकर एक विकास को गति प्रदान किया है.

विशिष्ट अतिथि बैरिया विधायक जयप्रकाश अंचल ने कहा कि मेरे पिता पूर्व मंत्री स्व शारदानंद अंचल कहते थे कि देश के विकास का मार्ग गांवों से होकर गुजरता है. इसलिए गांवों का विकास होना बहुत जरूरी है. उन्होंने कहा कि गांवों के विकास की सभी योजनाएं ब्लाक से ही संचालित होती हैं. इसलिए भीमपुरा को ब्लाक बनाने के लिए वे हमेशा संघर्षरत रहते थे. प्रदेश की समाजवादी पार्टी की सरकार ने भीमपुरा को ब्लाक का दर्जा देकर स्व. पिताजी के सपनों को पूरा किया है. इसके लिए हम सरकार के प्रति कृतज्ञता प्रकट करते हैं.

समारोह को सम्बोधित करते हुए जिलाधिकारी बलिया गोविन्द राजू एनएस ने कहा कि नवसृजित ब्लाक भीमपुरा में नगरा और सीयर ब्लाक के नौ न्याय पंचायतो के 60 गांवों को समाहित किया गया है. नया ब्लाक हो जाने से इस क्षेत्र के गावों का विकास तेजी से होगा. जिलाधिकारी ने कहा कि भीमपुरा ब्लाक का भवन शीघ्र ही बनकर तैयार हो जाएगा. तब तक सिंचाई विभाग के अतिथि गृह में ही ब्लाक के सभी कार्यो का सुचारू रूप से संचालन किया जाएगा. जिलाधिकारी ने उद्घाटन समारोह में क्षेत्र के लोगों द्वारा मिले सहयोग के प्रति आभार व्यक्त किया.

समारोह में जिला विकास अधिकारी, परियोजना निदेशक, पूर्व सांसद रमाशंकर विद्यार्थी, सपा जिलाध्यक्ष आद्यशंकर यादव, ब्लाक प्रमुख सीयर विनय प्रकाश अंचल, मुरलीधर यादव, कृष्ण मोहन यादव सहित तमाम अधिकारी कर्मचारी एवं सपा कार्यकर्ता सहित आमजन मौजूद थे. अध्यक्षता सपा विधानसभा इकाई अध्यक्ष इरफ़ान अहमद एवं संचालन ओमप्रकाश यादव ने किया. खण्ड विकास अधिकारी पीएन त्रिपाठी ने सभी आगन्तुक अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया.