खंभे पर चढ़ कर तार जोड़ रहे लाइनमैन की करेंट के झटके से मौत

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

रसड़ा (बलिया)| विद्युत हाईटेंशन तार जोड़ते समय करेन्ट की जद में आने से बुधवार की दोपहर प्राइवेट लाइनमैन की मौके पर ही मौत हो गयी. इसके विरोध में आक्रोशित ग्रामीणों ने रसड़ा कासिमाबाद मार्ग स्थित अखनपुरा गांव के समीप सड़क जाम कर दिया. दो घंटे तक लगे जाम में आक्रोशित ग्रामीण परिजनों के मुआवजे एवं जेई पर मुकदमे की मांग कर रहे थे. सूचना पर पहुंचे उपजिलाधिकारी सुशील कुमार श्रीवास्तव एवं कोतवाल धेरेन्द्र कुमार श्रीवास्तव के आश्वासन पर ग्रामीणों ने सड़क जाम ख़त्म किया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्मार्टम के लिये भेज दिया.

कोतवाली क्षेत्र के मुड़ेरा गांव के लक्ष्मन वर्मा (35) पुत्र स्व. सहदेव वर्मा सहित अन्य प्राइवेट लाइनमैन 440 वोल्ट का तार क्षेत्र के जेई राम बाबू राय के देख रेख में अखनपुरा में जोड़ रहे थे. इसी बीच लाइन आ गयी. खम्भे पर चढ़ कर कार्य कर रहा लक्ष्मन विद्युत करेन्ट की जद में आने से झुलस कर खम्भे से नीचे गिर गया. पास स्थित कार्य कर रहे मजदूर कुछ समझ पाते तब तक जेई घटना स्थल से भाग निकला. सूचना पर पहुंचे आक्रोशित ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रख कर जाम कर दिया. ग्रामीण मृतक के परिजनों को सहायता तथा जेई के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की मांग करने लगे.

ग्रामीणों ने आरोप लगाया बिना शट डाउन लिए ही जम्फर छोड़ा कर एक फर्जी तार जोड़वाने के चक्कर में जेई ने एक लाइनमैन को मार डाला. जेई एक हफ्ता पहले ही इस क्षेत्र का चार्ज लिया है. विद्युत तार टूटने से बीते तीन दिनों से कटहुरा, अखनपुरा, दलई, तिवारीपुर में विद्युत सप्लाई ठप है. किन कारणों से जेई ने बिना शट डाउन लिए विद्युत तार जुड़वा रहा था, यह चर्चा का विषय बना रहा. सूचना पर पहुंचे उपजिलाधिकारी सुशील कुमार श्रीवास्तव, कोतवाल धीरेन्द्र कुमार श्रीवास्तव ने सभी आवश्यक सरकारी सुविधाएं दिलाने तथा जेई के खिलाफ तहरीर मिलने पर मुकदमा भी पंजीकृत करने का आश्वासन दिया.

मुड़ेरा फिटर के ठीकेदार परमहंस ने परिजनों को दस हजार रुपये का आर्थिक सहायता भी प्रदान किया. मृतक की पत्नी सीमा देवी सहित परिजनों का रोते रोते बुरा हाल था. मृतक के तीन छोटे-छोटे बच्चे हैं. इस मौके पर विधायक प्रतिनिधि रमेश सिंह,  प्रधान प्रतिनिधि हरेन्द्र यादव, महेश यादव, रणजीत सिंह, धर्मेन्द्र सिंह, राजेश सिंह, मनोज पाण्डेय, रामनाथ राम, पिन्टू पाल, अरविन्द सिंह, मल्लू सिंह, रामजी यादव सैकड़ों लोग सहित भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहे.