बलिया में रही तुलसी पूजन की धूम

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। जनपद में रविवार को तुलसी पूजन समारोह श्रद्धा एवं भक्ति के साथ मनाया गया. श्री योग वेदांत सेवा समिति बलिया ने गंगा तट पर पैकवली में स्थित संत श्री आसाराम बापू आश्रम में तुलसी पूजन समारोह का आयोजन किया गया. गुरु वंदना एवं प्रार्थना के बाद सस्वर आसा रामायण का पाठ किया गया. वैदिक मंत्रोचार के साथ तुलसी पूजन किया गया. पूजन उपरांत सभी साधक एवं साधिकाओं ने तुलसी जी के पौधे का परिक्रमा किया. लोक कल्याण के लिए आहुतियां भी दी गईं. इस मौके पर समिति के समस्त पदाधिकारी समेत जनपद के कोने कोने से आए साधक एवं साधिकाएं मौजूद रहे.

इसी क्रम में संत श्री आसाराम बापू के प्रेरणा से संचालित जनपद के बालसंस्कार केंद्रों पर रविवार को तुलसी पूजन समारोह का आयोजन किया गया. केंद्र के बच्चों ने संत श्री आसाराम बापू के पूजन वंदन के बाद तुलसी का वैदिक मंत्रोचार के साथ पूजन किया तथा “यानी कानि च पापानि जन्मांतर कृतानि च तानि सर्वाणि नश्यंतु प्रदक्षिणा पदे पदे” इस मंत्र के साथ तुलसी के पौधे का सात प्रदक्षिणा किया.

जनपद मुख्यालय से सात किलोमीटर दूर संचालित बाल संस्कार केंद्र नगवा की संचालिका मधुबाला पाठक ने बच्चों को तुलसी पूजन के महत्व पर प्रकाश डालते हुए उन्हें बताया कि तुलसी ऐसा पौधा है, जो 24 घंटे आक्सीजन देता है. इसके पौधे के सेवन से छात्र-छात्राएं कुशाग्र बुद्धि की होते हैं. इस पूजन के अवसर पर दीपक, पूजा, प्रिया राज, सुंदर, नैना, प्रीतम, पुष्कर, चंपक मौजूद रहे.