नाराज बैंक ग्राहकों ने नगरा-रसड़ा मार्ग जाम किया

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नगरा (बलिया) से छांगुर प्रजापति 

भले ही सरकार या आरबीआई के अधिकारी बैंकों में पर्याप्त कैश उपलब्ध होने की बात कर रहे हो, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रो में स्थित बैंक शाखाओं या फ्रेंचाइजियों पर ग्राहकों की भीड़ देखने से बाते बेमानी लग रही है. अवकाश के बाद बैंक शाखाओं या अति लघु शाखाओं पर उमड़ी भीड़ यह बताने के लिए काफी है कि अभी कैश की समस्या कम होने में काफी दिन लगेंगे. फ्रेंचाइजी पर तो रुपये ही नहीं मिल रहे है. इस कारण फ्रेंचाइजी संचालको एवं ग्राहकों के सामने विकट समस्या खड़ी हो गई है.

क्षेत्र के सोनापाली स्थित भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र कोदई पर कई दिनों से लाइन लगाने के बाद भी रुपये न मिलने से नाराज पुरुष-महिलाओ ने मंगलवार को दिन में लगभग 10 बजे नगरा रसड़ा मुख्य मार्ग को जाम कर दिया तथा बैंक कर्मियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. सूचना पर मयफोर्स पहुंचे नवागत थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह ने लोगों को समझा बुझाकर जाम हटवाया.

इसे भी पढ़ें – गड़हांचल में खेती छोड़ सैकड़ों किसान बैंकों का चक्कर लगा रहे

जानकारी के मुताबिक एसबीआई के ग्राहक सेवा केंद्र कोदई पर ग्राहकों को कई दिन से कतार में खड़े होने के बाद भी पैसे नहीं मिल रहे थे. मंगलवार को भी उक्त केंद्र पर पैसे के लिए सैकड़ो पुरुष महिलाओ की भीड़ जुट गई, लेकिन 10 बजे तक बैंक का ताला न खुलने से लोगो का धैर्य जबाब दे गया. नाराज पुरुष महिलाओं ने बैंक के सामने नगरा रसड़ा मार्ग को जाम कर दिया. इससे दोनों तरफ वाहनों की लम्बी कतार लग गई. बाद में पहुंचे थानाध्यक्ष ने केंद्र संचालक से बात कर लोगो को पैसे मिलने का आश्वासन दिया. तब जाम हटा. बैंक पर पैसे के लिए आई महिलाओ का आरोप है कि हम लोग 5-6 दिन से लाइन लगा रहे हैं, लेकिन पैसा नहीं मिल रहा है. जबकि पहुंच वाले लोग पैसा पा रहे है. वहीं ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक का कहना है कि हम लोगों को आवश्यकता के अनुसार पैसा ही नहीं मिल रहा है. जितना धन प्राप्त होता है. उसी में सबकी इच्छाओं की पूर्ति करने का प्रयास किया जाता है.

इसे भी पढ़ें – रसड़ा में कैशलेस बैंकों ने उड़ाई ग्राहकों नींद, विरोध में बस्ती चट्टी जाम