बिसौली के प्रधानाचार्य ने स्वच्छता का मुद्दा उठाया

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह (बलिया)। जिलाधिकारी गोविन्द राजू एनएस की अध्यक्षता में बांसडीह में मुख्य तहसील दिवस का आयोजन किया गया. जिसमें सर्वाधिक मामले राशन की दुकान अवैध कब्जे और स्वच्छता को लेकर रहे. तहसील दिवस में कुल 108 शिकायतें मिलीं. इनमें एक भी मामले का निस्तारण नहीं हुआ.

पूरा के प्रधान सुनील कुमार पांडेय ने गांव में अवैध कब्जे का आरोप लगाया. उन्होंने अपने प्रार्थना पत्र में बताया जालिम पुत्र हमीरा द्वारा 18 डिसमिल जमीन पर कब्जा कर लिया गया है. प्राथमिक विद्यालय बिसौली के प्रधानाचार्य महेश यादव ने ग्यारह माह से विद्यालय में किसी भी सफाई कर्मी द्वारा साफ सफाई  का कार्य नहीं किए जाने का मसला उठाया. इस पर जिलाधिकारी ने वहां के प्रधान व वीडियो को निर्देशित किया. प्रधान कैथौली कमला सिंह द्वारा प्रार्थना पत्र दिया गया कि हमारे गांव में अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति और अन्य जाति के लोग निवास करते हैं, लेकिन गांव में दस प्रतिसत भी शौचालय नहीं है. इससे लोगों को खुले में शौच जाना पड़ता है. लिहाजा उस गांव में सुलभ शौचालय देने की मांग की गई.

ग्राम प्रधान घोद्धप्पा राम लछन पटेल द्वारा साठ प्रतिशत लोगों का राशन कार्ड का मुद्दा जिला अधिकारी के समक्ष उठाया. उनके गांव में साठ प्रतिशत लोगों के पास कार्ड नहीं है और ऑनलाइन हो भी नहीं पा रहा. इससे गरीब लोग राशन से वंचित हो जा रहे हैं. विकास खंड मनियर के मानिकपुर गांव के लोगों ने एसडीएम व बीडीओ मनियर द्वारा राशन की दुकान को लेकर शिकायत की गई. गांव के राजकमल वर्मा व रमाशंकर यादव आदि ने ग्राम प्रधान के कहने पर उपजिलाधिकारी व बीडीओ से मिलकर राशन की दुकान का आवंटन किया है. इस पर दर्जनों की संख्या में आए लोगों ने तहसील परिसर में ही हंगामा खड़ा कर दिया.

रेवती व गायघाट में पानी टंकी बंद होने की बात कही गई. गोंड महासभा के ओमप्रकाश गोंड ने शिकायत दर्ज करवाई कि गोंड जाति का प्रमाण पत्र तहसील से नहीं बन रहा है, जिससे लोगो को सरकारी नौकरियों में आरक्षण का लाभ नहीं मिल पा रहा है. आपदा राहत चेक के सन्दर्भ में कस्बे के राम सागर पाण्डेय ने न मिलने की शिकायत की. तहसील दिवस में मुख्य रूप से पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण, मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमार, उप प्रभागीय वनाधिकारी रवि शंकर बाजपेई, बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. राकेश सिंह आदि मौजूद रहे.