सवा सौ करोड़ की लागत से 86 परियोजनाओं का लोकार्पण

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

विकास राय 

मैनपुरी। जनपद में आज युवा सांसद तेज प्रताप सिंह ने जनपद के सर्वांगीण विकास हेतु 126 करोड़ 35 लाख 74 हजार रुपये की लागत से निर्मित होने वाली 86 परियोजनाओं का लोकार्पण एक भव्य कार्यक्रम में मध्य किया. सांसद तेज प्रताप यादव ने इन परियोजनाओं के अतिरिक्त 62 करोड़ 62 लाख की लागत से निर्मित होने वाले 22 कार्यों का भी शुभारंभ किया. इसके अतिरिक्त वर्ष 2015/16 में हाई स्कूल इण्टर की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले 1675 होनहार छात्र छात्राओं को लैपटॉप, 250 श्रमिकों को साइकिल, समाजवादी किसान एवं सर्वहित बीमा योजना के तहत 10 लाभार्थियों को योजना के कार्ड वितरित किया गया.

सांसद ने पशुओं के बीमार होने की दशा में उनका इलाज गांव में ही कराने हेतु संचालित योजना के तहत 3 पशु एम्बुलेंस को भी हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया. सांसद तेजप्रताप यादव ने नव निर्मित तहसील किशनी के प्रशासनिक भवन का लोकार्पण एवम नव सृजित तहसील कुरावली का भी शुभारम्भ किया. अपने सम्बोधन में युवा सांसद तेजप्रताप यादव ने कहा की प्रदेश की समाजवादी सरकार ने हर क्षेत्र में संतुलन बनाने का कार्य किया है. प्रदेश के होनहार छात्र छात्राओं को एक तरफ लेपटॉप उपलब्ध कराकर उन्हें बेहतर तकनीक के साथ शिक्षा प्रदान करने का कार्य किया है, वही बेटियों को बेहतर शिक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से कन्या विद्या धन से लाभान्वित कराया. ताकि आर्थिक तंगी उनके पढ़ाई में अवरोध न बने.

सांसद ने प्रदेश के बिकास के लिए दो शहरों को जोड़ने वाले 362 किलोमीटर लम्बे आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे का निर्माण कराया और इसे अल्प समय में पूरा कर दिखाया. प्रदेश सरकार ने देश की सबसे बडी समाजवादी पेंशन योजना लागू की, बेघरों को दो कमरों का सभी संसाधनों से युक्त पक्का घर लोहिया आवास योजना के तहत उपलब्ध कराया. मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश में जो भी कल्याणकारी योजनायें लागू हुई वह बेमिसाल है. आज समाज का हर वर्ग हर तबका किसी न किसी योजना का लाभ पाकर विकास की दौड में शामिल हुआ है. अपने सम्बोधन में मैनपुरी के लोकप्रिय जिलाधिकारी चन्द्र पाल सिंह ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आज जो भी लोकार्पण हुए हैं. उनसे जनता को सीधे सीधे लाभ मिलेगा. जिन नये कार्यों और परियोजनाओं का शुभारम्भ किया गया है, उनके पूर्ण होने से मैनपुरी जनपद का चहुंमुखी विकास होगा.

विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि विधान सभा मैनपुरी में 29 करोड़ की लागत से 15, विधान सभा क्षेत्र करहल में 25 करोड़ 41 लाख की लागत से 30, विधान सभा क्षेत्र भोगांव में 22 करोड़ 21 लाख की लागत से 23 एवं विधान सभा किशनी में 49 करोड़ 71 लाख की लागत से 18 परियोजनाओं का लोकार्पण किया गया. जिलाधिकारी चन्द्र पाल सिंह ने कहा कि इन कार्यों में राजकीय  महिला महाविद्यालय कुरावली, बेघरों हेतु निर्मित शेल्टर होम, 33/11 केबीए के बिद्युत उपकेन्द्र, प्राथमिक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, सम्पर्क मार्ग, फोर लेन, तहसील किशनी के प्रशासनिक भवन, विभिन्न ग्रामों में सीसी, केसी, डेन निर्माण समेत विभिन्न नदियों पर सेतु निर्माण  के कार्य भी शामिल है. उन्होंने जानकारी दी कि आज जिन कार्यों का शुभारम्भ हुआ है.

उसमे मुख्य रूप से कलक्ट्रेट में निर्मित होने वाला अति विशिष्ट मीटिंग हाल, शिकोहाबाद-भोगांव-मैनपुरी फोरलेन, लखौरा उसनीदा चन्दीकरा खर्रा आदि मजं 33/11 विद्युत उपकेन्द्रों का निर्माण कार्य शामिल है. इस कार्यक्रम में विधायक किशनी बृजेश कठोरिया, विधायक सदर राजकुमार यादव उर्फ राजू यादव, विधायक भोगांव आलोक शाक्य, विधायक करहल सोबरन सिंह यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष संध्या यादव, चेयरमैन पीसीएफ अनुजेश प्रताप सिंह, दीप पाल सिंह उपाध्यक्ष पिछड़ा वर्ग आयोग, पुलिस अधीक्षक मैनपुरी सुनील कुमार सक्सेना, मुख्य विकास अधिकारी बिजय कुमार गुप्ता, अपर जिलाधिकारी एके श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारी पार्टी पदाधिकारी एवं भारी संख्या में छात्र छात्राएं व उनके अभिभावक उपस्थित रहे.