दूसरे दिन भी भुगतान न होेने से बौखलाए ग्राहकों ने एसबीआई में काटा बवाल

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सुखपुरा (बलिया)। भारतीय स्टेट बैंक की स्थानीय शाखा का सर्वर बुधवार को भी लगातार दूसरे दिन डाउन रहके कारण पैसा नहीं निकल पाने से गुस्साए लोगों ने न सिर्फ बैंक मे तोड़ फोड़ किया, अपितु बलिया -सिकन्दरपर मार्ग पर चक्का जाम कर दिया. थानाध्यक्ष सुखपुरा व क्षेत्र के कुछ प्रबुद्ध जनों के हस्तक्षेप तथा शाखा प्रबंधक से वार्ता के बाद लोगों ने जाम खत्म किया.

sukhpura_sbi_jam_2

मंगलवार को जब तीन दिनों के बंदी के बाद बैंक खुला तो सिस्टम फेल मिला. इस कारण बिना पैसे के सैकड़ों लोगों को खाली हाथ वापस लौटना पड़ा. बुधवार को लोग इस उम्मीद मे पुनः बैंक पहुंचे कि सिस्टम ठीक-ठाक हो गया होगा और पैसा निकल जाएगा. लेकिन बैंक में आने के बाद लोगों को पता चला कि आज भी सिस्टम फेल है और पैसे मिलने की कोई संभावना नहीं है.

इस बीच बैंक प्रबंधक द्वारा लोगों को बराबर आश्वासन दिया जाता रहा कि सिस्टम फेल होने की सूचना बलिया हेड आफिस से लगायत वाराणसी मुख्यालय को दे दी गयी है. एक्सपर्ट आ रहे हैं सिस्टम के ठीक होने के साथ पैसे का वितरण प्रारंभ कर दिया जायेगा. घंटों बीत जाने के बाद भी जब सिस्टम ठीक नहीं हुआ और पैसा मिलने का कोई आसार नजर नहीं आया तो लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. लोगों ने बैंक के भीतर जब तोड़ फोड़ शुरू किया तो भगदड़ मच गयी और लोग बाहर निकलने लगे.

इसी में किसी ने चक्का जाम करने की आवाज बुलन्द किया तो देखते देखते लोगों ने बैंक के सामने बलिया सिकन्दरपुर मार्ग पर जाम लगा दिया. जाम के चलते दोनों तरफ वाहनों की लम्बी कतारें लग गयी. जाम के आधा घंटे बाद सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने जाम कर्ताओं को काफी समझा बुझा कर जाम खत्म करने के लिए राजी किया. तब थानाध्यक्ष ने क्षेत्र के कछ प्रबुद्ध जनो के साथ शाखा प्रबंधक से वार्ता कर लोगों को पैसे देने की बात की.