जब बैंक में ही धरने पर बैठ गए भाजपा नेता सुरेंद्र सिंह 

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया (बलिया)। भारतीय स्टेट बैंक शाखा कोटवा रानीगंज पर गुरुवार को सुबह से ही लाइन लगाकर खड़े लोग उस समय भड़क उठे जब शाखा प्रबंधक ने लोगों से ठीक 10:00 बजे कहा कि धन नहीं है. इसलिए आज निकासी नहीं होगी. बैंक का गेट बंद रहा. शाखा प्रबंधक ने जुटे लोगों से खिड़की से यह बात कही थी.

इसे भी पढ़ें – स्टेट बैंक ग्राहकों ने बैरिया सुरेमनपुर मार्ग जाम किया

शाखा प्रबंधक की बात सुनते हैं लोग भड़क उठे और पुरुष तथा महिलाएं अलग-अलग कतार बनाकर बैंक शाखा के सामने के बैरिया-सुरेमनपुर मार्ग को अवरुद्ध कर दिए. दोनों तरफ काफी संख्या में गाड़ियों की लंबी लंबी कतारें लग गयीं. लगभग ढाई घंटे तक जाम लगा रहा. मौके पर पहुंची पुलिस ने पहले जाम करने वालों से बात की, फिर शाखा प्रबंधक से बात की. शाखा प्रबंधक सिर्फ जमा करने के लिए ही बैंक का गेट खोलने की बात कही. पुलिस ने काफी मान-मनौव्वल करके लोगों को हटाया और जमा करने के लिए बैंक का फाटक खुलवाया.

ज्ञात रहे की बुधवार को शाम 3:30 बजे के लगभग इसी बैंक शाखा में जब कर्मियों ने गेट बंद कर भीतर के लोगों को ही निकासी करने की बात कही, उस दौरान बैंक शाखा में अपना पैसा निकालने के लिए भाजपा नेता सुरेंद्र सिंह भी मौजूद थे. सुरेंद्र सिंह इसे तुगलकी फरमान कहते हुए बैंक में ही धरने पर बैठ गए और नारेबाजी करने लगे. उनके साथ पैसा निकालने वाले काफी संख्या में लोग भी हो लिए. हालात को देखते हुए शाखा प्रबंधक ने 5:00 बजे तक लोगों की धन निकासी की, जिससे दूसरे दिन निकालने के लिए धन ही नहीं बचा. शाखा प्रबंधक ने बताया की और धन की डिमांड की गई है. धन आते ही लोगों में नियमानुसार वितरण किया जाएगा. ढाई घंटे बंद रहने के बाद बैंक में सिर्फ जमा करने वालों को ही बुलाया गया.