खरीद-दरौली के बीच पक्का पुल, रिजवी समर्थकों की बांछें खिलीं

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सिकन्दरपुर (बलिया) से संतोष शर्मा 

SANTOSH SHARMAसिकंदरपुर तहसील क्षेत्र के खरीद दरौली (बिहार) घाटों के मध्य घाघरा नदी पर पक्के पुल के निर्माण की स्वीकृति से इलाकाई लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई है. लोग एक दूसरे को बधाई तो दे ही रहे हैं, इसके लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व पशुधन मंत्री मोहम्मद जियाउद्दीन रिजवी को आभार संदेश भेजने की होड़ लगी है.

khari_darauli_2

उन्हें खुशी इस बात की है कि पुल की स्वीकृति प्रदान कर मुख्यमंत्री ने जहां क्षेत्रीय विकास का दरवाजा खोला है, वही बिहार आवागमन की समस्या का हल निकाल दिया है. उनका मानना है कि यह पुल नदी के दो किनारों को मात्र जोड़ने का ही काम नहीं करेगा, बल्कि दोनों किनारों पर रहने वाले समुदायों को भी जोड़ेगा. दो तहजीबों, दो संस्कृतियों, दो भाषाओं को भी यह पुल एक करेगा. आर्थिक सहयोग, उन्नति व व्यापार को बढ़ावा देने का भी काम करेगा. इस पुल को मंत्री बनने के बाद मोहम्मद रिजवी का प्रथम व बड़ा उपहार भी लोग मान रहे हैं. इस बारे में बलिया लाइव ने जब कुछ लोगों से बात किया तो उनकी प्रतिक्रिया इस प्रकार रही.

khari_darauli

पुल के निर्माण से बिहार आवागमन करने वाले लोगों के समय श्रम व धन की बचत होगी. नदी पार करने के लिए नाव के झंझट से मुक्ति मिलेगी – मुन्नीलाल यादव  

बरसात के मौसम में उफनाई घाघरा नदी लोगों के आवागमन को नहीं रोक पाएगी. पुल के माध्यम से वह आसानी से वाहनों सहित पैदल भी बिहार को आवागमन कर सकते हैं – लल्लन यादव (समाजसेवी)

बलिया की बिहार प्रांत के उत्तरी पश्चिमी भागों असम व पूर्वोत्तर के राज्यों के साथ ही नेपाल की दूरी कम हो जाएगी. व्यापारियों के लिए तो यह वरदान साबित होगा. उनका माल कम समय व खर्च में गंतव्य तक पहुंच जाएगा – राजू पांडेय (पूर्व ग्राम प्रधान)

पुल के निर्माण से भले ही नाविकों का रोजगार छीन जाएगा, किंतु आम जनता को फायदा ही फायदा है. साथ ही लोगों को अपनी जान जोखिम में डाल नाव द्वारा नदी पार करने से निजात मिल जाएगी – अखिलेश कुमार उर्फ गुड्डू सिंह