सियासी दिग्गज बोले, विवेकी राय की रचनाओं में गंवई माटी की सोंधी महक

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

गाजीपुर। प्रख्यात साहित्यकार डॉ. विवेकी राय को सियासी दिग्गजों ने शनिवार को श्रद्धांजलि दी. नगर के बड़ीबाग स्थित डॉ. विवेकी राय के घर पर पहुंचकर बलिया सांसद भरत सिंह, जहूराबाद विधायक शादाब फातिमा, पूर्व सांसद राधेमोहन सिंह, वरिष्ठ भाजपा नेता सच्चिदानंद राय ने डॉ. राय के कृतियों व उनके व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुए उन्हें याद किया.

सियासी दिग्गजों ने एक स्वर में कहा कि डॉ. राय के निधन से हिंदी साहित्य की अपूरणीय क्षति हुई है. इसकी भरपाई लंबे समय तक संभव नहीं है. उन्होंने कहा कि डॉ. राय की रचनाओं में भोजपुरी के अलावा ग्रामीण अंचलों की माटी की सोंधी महक का अहसास बखूबी होता है. उन्होंने अपनी विभिन्न रचनाओं में ग्रामीण परिवेश का चित्रांकन सजीवता के साथ किया है. उनकी रचनाओं को पढ़ते ही बरबस ही आंखों के सामने ग्रामीण परिवेश के पात्र प्रकट हो जाते हैं. उन्होंने लंबे समय तक हिंदी साहित्य को समृद्ध करने में अपना अनुपम योगदान दिया है. समाज के निचले तबके के व्यक्तियों के अभाव भरी जिंदगी व गांवों की दुश्वारियों का भी उल्लेख उनकी रचनाओं में प्रमुखता से मिलता है.

अग्रवाल पैलेस में दी जायेगी श्रद्धांजलि

नगर के मालगोदाम रोड स्थित अग्रवाल पैलेस में डॉ. विवेकी राय को श्रद्धांजलि दी जायेगी. इसके लिए 27 नवंबर को सुबह साढ़े 11 बजे श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया है. कार्यक्रम में खास के साथ ही आमजनों का भी जमावड़ा लगेगा. इसके साथ ही प्रबुद्धजनों की ओर से डॉ. राय के संदर्भ में अपने विचारों को भी प्रस्तुत किया जायेगा. यह जानकारी साहित्यकार मांधाता राय की ओर से दी गई.